Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 September 2018

एससी-एसटी एक्ट संशोधन के खिलाफ शांतिपूर्ण भारत बंद

मप्र में शांतिपूर्ण रहा बंद

भोपाल: राज्य में भारत बंद का असर शांतिपूर्ण रहा. दोपहर तक पूरा भोपाल बंद रहा. राज्य में शाम तक बंद का असर व्यापक रहा. बंद का असर यातायात पर भी पड़ा है. लोगो को आने जाने में मुसीबतों का सामना करना पड़ा. देश में बिहार में ट्रेने रोकी गई. दिनभर लोग आवश्यक सामानो की खरीददारी से वंचित रहे. आंदोलनकारी एससी-एसटी धारा में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश पालन की मांग कर रहे थे. जबकि केन्द्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति(अत्याचार निरोधक) कानून में संशोधन की मांग की जा रही है. सिटी सर्विलांस के सीसीटीवी कैमरों से पूरे शहर पर नजर रखी गई. बंद को देखते हुए राजधानी पुलिस हाई अलर्ट पर थी.

राजधानी में सपाक्स संगठन ने मार्केट पहुंचकर व्यापारियों से जबरदस्ती दुकाने बंद कराई. करणी सेना के कार्यकर्ताओ ने गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह के बंगले का घेराव करने पहुंचे और चूड़िया भेंट करते हुए जमकर नारेबाजी की.

बंद में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना छात्रों को होटल बंद होने की वजह से करना पड़ा. बंद के दौरान स्कूल कालेज भी बंद रहे. भोपाल के सभी पेट्रोल पंप बंद रहे. सड़कों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा. स्कूलों की छुट्टी बुधवार को ही घोषित कर दी गई थी.

बंद का असर छिंदवाड़ा, कटनी, विदिशा, सीहोर, देवास, इंदौर, ग्वालियर, झाबुआ, छतरपुर, मंदसौर, सागर, उज्जैन एवं अन्य शहरों सहित समूचे मध्यप्रदेश में रहा. मध्यप्रदेश सरकार ने बंद के मद्देनजर प्रदेश के अधिकांश जिलों में एहतियाती तौर पर धारा 144 लगा दी थी. मध्यप्रदेश के सभी पेट्रोल पम्प मालिकों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus