Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 September 2018

कांग्रेस पार्टी ने मूल्य वृद्धि के विरोध में कराया भारत बंद

कांग्रेस पार्टी भारत बंद

नई दिल्ली: पेट्रोल डीजल की बढती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को भारत बंद कराया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत बंद का आह्वान किया गया. दिल्ली समेत देश के तमाम राज्यों में कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों ने भारत बंद के दौरान जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया. आम जनता ने भारत बंद को समर्थन दिया लोगों ने खुद अपनी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे. भारत बंद के बाद रामलीला मैदान में विपक्षी दलों के नेताओं एकत्रित हुए. मंच से एनसीपी नेता शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित किया.

भारत बंद के दौरान राहुल गांधी अन्य दलों के नेताओं के साथ मिलकर 2 किलोमीटर पैदल चलकर राजघाट पहुंचे. राजघाट पहुंचकर कैलाश मानसरोवर से लाए जल को बापू की समाधि पर चढ़ाया.

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, मिट्टी तेल के दाम आसमान छू रहे है. 21 दलों ने बंद को समर्थन दिया. चुनावी राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में विरोध का गहरा असर देखने को मिला. मध्य प्रदेश के उज्जैन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिंसक प्रदर्शन करते हुए एक पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ मचाई.

भारत बंद पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर वार किया कहा पता नहीं कौन सी दुनिया में हैं भाषण देते रहते हैं, देश उनको देखकर तंग आ गया है. पीएम मोदी की चुप्‍पी पर भी सवाल उठाए और कहा कि पीएम मोदी कुछ नहीं कहते. जो युवा, किसान और महिलाएं सुनना चाहती हैं उस पर कुछ नहीं कहेंगे. गैस 400 से रुपये से आज 800 रुपये हो गई है. 80 रू का पेट्रोल हो गया है. 70 साल में रूपया इतना कमजोर नहीं रहा है.

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पर वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए सभी विपक्षी दलों का 'देश की एकता, अखंडता और लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया.'

मंच पर राहुल गांधी के साथ शरद यादव, शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल समेत तमाम विपक्षी नेता मौजूद रहे. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पहुंचे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus