Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 April 2019

फिल्म अभिनेता सनी देओल को गुरुदासपुर से टिकट

सनी देओल गुरुदासपुर टिकट

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए 3 उम्मीदवारों की 26वी लिस्ट जारी की. भाजपा ने इस लिस्ट में पंजाब और चंडीगढ़ की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. भाजपा ने चंडीगढ़ में किरण खेर, पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से सनी देओल और पंजाब के ही होशियारपुर से सोम प्रकाश को मैदान में उतारा है. फिल्म अभिनेता सनी देओल ने आज ही मंगलवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. बीजेपी पार्टी हेडक्वार्टर दिल्ली में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने उन्हें पार्टी में शामिल होने की पर्ची थमाई और फिर गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया.

मोदी अहमदाबाद में मतदान संपन्न

फिल्म अभिनेता सनी देओल ने कहा जिस तरह पापा अटल के साथ जुड़े थे, वैसे ही मैं मोदीजी के साथ जुड़ने आया हूँ. मैं चाहता हूं कि मोदी अगले पांच साल और पीएम रहें.

इस बार के चुनाव में बॉलीवुड के कई चेहरे नजर आ रहे हैं. कांग्रेस ने मुंबई में छैयां-छैयां गर्ल उर्मिला मातोंडकर को चुनाव में उतारा. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर से जयाप्रदा और मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया है. और आज बीजेपी ने सनी देओल को गुरुदासपुर से और किरण खेर को चंडीगढ़ से उम्मीदवार बना दिया है.

आज तीसरे चरण का मतदान 15 राज्यों की 117 सीटों के लिए संपन्न हुआ. मतदान 65% दर्ज हुआ. पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मतदान किया और कहा आतंक का शस्त्र IED होता है, लोकतंत्र का वोटर ID. मतदान से पहले पीएम ने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मिलकर आशीर्वाद लिया.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिसपुर में वोट डाला. वित्त मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली ने अहमदाबाद में वोट डाले. पीलीभीत में बीजेपी नेता वरुण गांधी चुनाव बूथ पर पहुंचे और समर्थकों के साथ सेल्फ़ी खिंचाई. बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने अहमदाबाद के शाहपुर हिंदी स्कूल में मतदान किया. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी परिवार समेत अपने मताधिकार का उपयोग किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने अहमदाबाद में मतदान किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी मतदान किया.

पश्चिम बंगाल में इस बार भी बंपर 79.57 फीसदी मतदान हुआ. मुर्शिदाबाद में हिंसक झड़प में एक की मौत हुई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus