Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 December 2019

मध्य प्रदेश सरकार 1 वर्ष पूर्ण, विजन डॉकयुमेंट 2025 जारी

कमलनाथ सरकार 1 वर्ष

भोपाल: राज्य की कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा हुआ. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में विजन डाक्यूमेंट 2020-2025 पेश किया. विजन डाक्यूमेंट में सरकार ने बताया वह अगले चार साल में क्या-क्या करेगी, क्या योजनाएं प्रस्तुत करेगी. विजन में सरकार ने बताया प्रदेश के युवाओं को 5 साल में 10 लाख जॉब दिए जाएंगे. सरकार के एक साल के विकास कार्यों को लेकर एक फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया. भोपाल के मिंटो हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया.

मध्यप्रदेश की पंद्रहवीं विधानसभा का 7 दिवसीय शीतकालीन सत्र भी 17 दिसंबर से शुरू हुआ. बापू के लिए सदन में पहली बार ड्रेस कोड बनाया गया सभी विधायक एक ड्रेस मे दिखेंगे. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उनकी याद में यह प्रयोग किया जा रहा है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कमलनाथ सरकार एक वर्ष पूर्ण करने पर बधाई दी. विधानसभा में किसी भी मुद्दे पर मत-विभाजन की स्थिति आने की आशंका के चलते कांग्रेस पार्टी ने विधायकों को सत्र के सभी दिन उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं.

विजन डॉकयुमेंट जारी होने पर सीएम कमलनाथ बोले- हमें जनता का सटिर्फिकेट चाहिए. हमारी विजन की सरकार है, टेलीविजन की सरकार नहीं. पुलिस को फ्री-हैंड दिया कहा इधर-उधर देखे बिना, माफिया के खिलाफ सीधी कार्रवाई करें. कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहे. पूर्व प्रधानमंत्री ने सरकार के आर्थिक विकास और समृद्धि लाने के लिए एक साल के समय में उठाए गए कदमों के लिए भी उन्हें बधाई दी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus