Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 January 2019

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की न्यूजीलैंड पर 2-0 से बढ़त

क्रिकेट भारत महिला सीरिज जीत

नई दिल्ली: भारतीय महिला किकेट टीम ने न्यूजीलैंड से 24 साल बाद सीरीज जीती. मेजबान टीम को 8 विकेट से हराया. तीन मैचों की सीरिज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाई. यह मैच माउंट माउनगानुई(न्यूज़ीलैण्ड) में खेला गया. भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी वुमन चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. तीसरे नंबर पर कीवी है.

भारत ने नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हराया था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच एक फरवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा.

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. न्यूज़ीलैण्ड की टीम 44.2 ओवर में 161 रन पर ऑलआउट हुई, भारत ने 35.2 ओवर में दो विकेट खोकर मैच जीत लिया. मिताली राज ने छक्का लगाकर जितवाया मैच. मिताली राज(63) ने करियर का 52वां अर्धशतक लगाया. स्मृति मंधाना ने 90 रन की पारी खेली. झूलन गोस्वामी ने तीन विकेट, एकता, दीप्ती, पूनम ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. शिखा पांडे को एक विकेट हासिल हुआ. पिछली बार 1995 में भारतीय महिलाओं ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus