Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

18 June 2019

क्रिकेट विश्व कप छक्को की बरसात, मोर्गन ने जड़े 17 छक्के

विश्व कप छक्को की बरसात

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. इस दौरान उन्होंने 17 छक्के जड़े, जो वनडे में एक पारी में जड़े गए सबसे ज्यादा छक्के हैं. आईसीसी विश्व कप का 24वां मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया. इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराकर टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की. इंग्लैंड में चल रहे इस विश्वकप में बारिश चर्चा का विषय बनी हुई है. लेकिन इस मुकाबले के बाद छक्को के बारिश चर्चा का विषय बन चुकी है.

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 6 विकेट पर 397 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 247 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ इंग्लैंड फिलहाल प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. मॉर्गन के 148 के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 90 और जो रूट ने 88 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैच में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. मोर्गन इस वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 200 वनडे छक्के लगाने वाले पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज बने. मोर्गन ने 71 गेंदों का सामना किया और 148 रनों की पारी के दौरान 17 छक्के लगाते हुए रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त किया. अभी तक रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स तीनों एक पारी में 16-16 छक्के जड़ चुके हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus