Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 June 2019

बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय मारपीट मामले में गिरफ्तार

इंदौर विधायक विजयवर्गीय गिरफ्तार

इंदौर: नगर निगम अधिकारी को पीटने और शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार किया गया. इंदौर विधायक आकाश बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र है. विधायक आकाश ने नगर निगम अधिकारी के साथ मारपीट की. इस मामले की एफआईआर एमजी रोड थाने में दर्ज की गई है. आकाश और उनके साथियो के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, मारपीट और बलवा की धारा 353 , 294 , 506, 147, 148 के तहत केस दर्ज किया गया है. नगर निगम का अमला गंजी कंपाउंड क्षेत्र में खाली जर्जर मकान को गिराने पहुंचा था.

आकाश को गिरफ्तार करने के बाद जिला कोर्ट में मजिस्‍ट्रेट गौरव गर्ग के समक्ष उन्‍हें पेश किया गया है. गिरफ्तारी के दौरान एमजी रोड थाने के बाद बड़ी संख्‍या में आकाश के समर्थक जमा हो गए थे.

आकाश विजयवर्गीय तीन नंबर क्षेत्र से विधायक है. अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम अधिकारियो और विधायक के बीच जमकर विवाद हो गया और मारपीट होने लगी. आकाश ने क्रिकेट बैट से सरेआम अधिकारी को पीट दिया. निगम निगम के अधिकारी का बुरी तरह से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. विधायक समर्थकों ने वहां खड़ी पोकलेन मशीन और नगर निगम की गाड़ी पर पथराव कर उन्हें फोड़ दिया, चाबी निकाल ली. विधायक आकाश ने निगम कर्मियों पर पैसे लेकर मकान तोड़ने के आरोप लगाए है. निगम द्वारा पहले ही 26 अतिखतरनाक मकानों की लिस्ट जारी कर दी गई थी.

घटना की सूचना के बाद नगर निगम कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया. निगमायुक्त आशीष सिंह की समझाइश के बाद कर्मियों ने हड़ताल स्थिगित की. गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा भाजपा विधायक द्वारा निगम अधिकारियों की पिटाई मामले में सख्त कार्यवाही होगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus