Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 June 2019

राज्य सरकार ने मप्र कर्मचारी-पेंशनर्स का 3% डीए बढाया

मप्र कर्मचारी-पेंशनर्स डीए इजाफ़ा

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनर्स को तोहफा दिया. राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते(DA) में तीन प्रतिशत की बढोत्तरी करने का निर्णय लिया है. मध्य प्रदेश केबिनेट की बैठक सोमवार को आयोजित की गई. बैठक में महगाई भत्ता के अलावा ओबीसी आरक्षण पर संशोधित विधेयक को मंजूरी भी दी गई. जनवरी से अप्रैल तक बढ़े हुए डीए की राशि कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में जमा कराई जाएगी और मई से इसका नकद भुगतान शुरू हो जाएगा. इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार भी लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में तीन फीसदी का इजाफा कर चुकी है.

वही कांग्रेस सरकार के लिए एक और अच्छी खबर है. झाबुआ-रतलाम लोकसभा सीट से चुनाव जीते बीजेपी के जी एस डामोर सांसद बने रहेंगे. उन्होंने झाबुआ विधायक पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. इस सीट पर आगामी उपचुनाव में कांग्रेस की जीत, राज्य की अल्पमत सरकार के लिए संजीवनी बूटी का काम कर सकती है.

मध्य प्रदेश के स्थाई कर्मचारियों, पंचायत सचिवों, पेंशनर्स परिवारों को सातवें वेतनमान के आधार पर एक जनवरी, 2019 से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा.

इस निर्णय से राज्य के 7 लाख कर्मचारियों और साढ़े चार लाख पेंशनर्स को लाभ मिलेगा. सरकार पर 1647 करोड़ रुपये का अतिरिक्त सालाना भार पड़ेगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus