Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 June 2019

राष्ट्रपति कोविंद ने ससंद के संयुक्त सत्र को किया संबोधित

राष्ट्रपति संयुक्त सत्र संबोधन

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. 17वी लोकसभा में संबोधन में राष्ट्रपति ने मोदी सरकार 2.0 के आगामी पांच साल के एजेंडे की जानकारी दी. राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की 150 जयंती वर्ष में संसद के पहले सत्र को संबोधित करने पर हर्ष जताया और नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई दी. मोदी सरकार के सामने इस कार्यकाल में कई बिल पास करवाने की चुनौती है. 17 जून को शुरू हुए इस सत्र के शुरुआती दो दिनों में सांसदों ने शपथ ग्रहण की और बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव हुआ. कोविंद ने लोकसभा के नए अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी बधाई दी.

राष्ट्रपति ने कहा देश के सांसद एक राष्ट्र एक चुनाव के प्रस्ताव पर विचार करें. GST के लागू होने से 'एक देश, एक टैक्स, एक बाजार' की सोच साकार हुई है. भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस हो. सुरक्षित और समृद्ध भारत का निर्माण करे. देश की सेनाओं को आधुनिक और मजबूती देने के लिए सरकार प्रयासरत है. राफेल और अपाचे विमान जल्द ही हमारी वायुसेना का हिस्सा होंगे. एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए सरकार ने यह साबित कर दिया है. नक्सलियों और आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. अंतरिक्ष तकनीक का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए मेरी सरकार प्रयासरत है. गगनयान में 2022 तक हम मानव को भेजने के लिए भी प्रयासरत हैं. भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की और अग्रसर है.

राज्यसभा में तीन तलाक, कंपनी एक्ट बिल, मेडिकल काउंसिल बिल, जम्मू कश्मीर आरक्षण, आधार, होम्योपैथी अध्यादेश समेत 10 अध्यादेश रखे गए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus