Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 March 2019

ऑस्ट्रेलिया से भारत 2-3 से वनडे क्रिकेट सीरीज हारा

भारत 2-3 से सीरीज हारा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा वनडे सीरिज अपने नाम की. टीम इंडिया को अंतिम मैच में 35 रनों से हराया. ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीता. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2009 के बाद भारत में सीरीज जीती.

फिरोजशाह कोटला मैदान में आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और नौ विकेट पर 272 रन बनाए. जबाब में मेजबान टीम 50 ओवरों में 237 रनों पर ऑलआउट हो गई और टीम 35 रनों से यह मैच और सीरीज हार गई. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. रोहित शर्मा ने 46, भुवनेश्वर कुमार ने 46 और केदार जाधव ने 44 रन बनाए. भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एकदिवसीय मैचों में 8000 रन पूरे कर लिए. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने तीन विकेट लिए.

टीम इंडिया के सीरीज हारने से विश्व कप की उम्मीदों तगड़ा झटका लगा. इस साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह अंतिम वनडे सीरीज थी. 30 मई से वर्ल्ड कप शुरू होना है. अगले महीने 23 अप्रैल तक वर्ल्ड कप के लिए अंतिम-15 खिलाड़ियों के नाम देने हैं.

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से और वनडे सीरीज 2-1 से हराने वाली भारतीय टीम अपने ही घर में उसी टीम के खिलाफ बुरी तरह पस्त हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को पहले टी-20 सीरीज में 2-0 से मात दी और फिर बुधवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus