Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 March 2019 Updated: Mar 18

गोवा के सीएम पर्रीकर पंचतत्व में विलीन, सात दिन का शोक

मनोहर पंचतत्व में विलीन

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पंचतत्व में विलीन हुए. हजारों लोगो ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी. मनोहर पर्रिकर को उनके बेटे उत्पल ने मुखाग्नि दी. उनके निधन पर केंद्र सरकार ने एक दिन का वहीं गोवा की राज्य सरकार ने सात दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. उनकी अंतिम यात्रा में भारी जनसैलाब उमड़ा. राष्ट्रीय राजधानी, केंद्र शासित प्रदेशों और राज्य की राजधानियों में राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा.

सीएम मनोहर पर्रीकर पंचतत्व में विलीन

गोवा के मिरामार बीच के नजदीक एसएजी ग्राउंड में सोमवार को शाम करीब 5 बजकर 55 मिनट पर पर्रिकर पंचतत्व में विलीन हो गए. मिरामार बीच पर गोवा के पहले मुख्यमंत्री दयानंद बंडोदकर का भी स्मारक है.

राजधानी पणजी के बीजेपी ऑफिस में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया.

63 साल की उम्र में रविवार को कैंसर की बीमारी से निधन हो गया था. अग्नाशय कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे वे.

पीएम मोदी गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देने पणजी पहुंचे. शोक संतृप्त परिवार से बातचीत की. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मीरामार बीच पर मौजूद थे, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी रहीं मौजूद. मायावती, ममता ने पर्रिकर के निधन पर शोक जताया. राहुल गांधी ने कहा गोवा के चहेते थे पर्रिकर.

मनोहर पर्रीकर 26 साल की उम्र में संघचालक बने थे. वे देश के रक्षा मंत्री रह चुके है. मनोहर पर्रिकर ने IIT से मुख्यमंत्री तक का सफर तय किया. वे गोवावासियों के साथ ही आम जनमानस के बीच बेहद लोकप्रिय थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus