Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 May 2019 Updated: May 24

लोकसभा चुनाव में मोदी की सुनामी, फिर से एनडीए सरकार

लोकसभा चुनाव मोदी भाजपा दिल्ली

भोपाल: देश में मोदी की सुनामी, बह गई सारी सियासी पार्टिया. लोकसभा की 543 में से 542 सीटों पर हुए मतदान के बाद आज मतगणना के परिणाम घोषित हुए कई सीटो पर मतगणना जारी है. लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए ने जबरदस्त जीत हासिल की. साल 2014 के बाद लगातार दूसरी जीत. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया. राज्य में छिंदवाडा की विधानसभा, लोकसभा सीट को छोड़कर बाकी सीटो पर बीजेपी ने जीत का परचम लहराया. छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी का पलड़ा भारी रहा. एग्जिट पोल में भी इस बार बीजेपी की एकतरफा जीत बताई थी.

लोकसभा चुनाव एनडीए जीत

गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी प्रत्याशी केपी यादव ने हराया. भोपाल दिग्विजय सिंह को साध्वी प्रज्ञा ने हराया. जबलपुर से विवेक तनखा हारे राकेश सिंह से. इंदौर में शंकर ललवानी ने कांग्रेस के पंकज संघवी को हराया. विदिशा बीजेपी प्रत्याशी रमाकांत भार्गव ने कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र भार्गव को हराया. ग्वालियर से विवेक नारायण शेजवलकर विजयी. सागर से भाजपा के राजबहादुर सिंह कांग्रेस के प्रभुसिंह से जीते. मतगणना स्थल पर सीहोर के जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर को हार्ट अटैक आया. छिंदवाडा सीट छोड़कर मध्य प्रदेश में सभी जगह बीजेपी ने जीत का परचम लहराया.

अमित शाह दिल्ली लोकसभा चुनाव एनडीए जीत

उत्तर प्रदेश में महागठबंधन को हार का साथ मिला. मथुरा से बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी आगे रही. रामपुर से समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने बीजेपी की जयाप्रदा को हराया. दिल्ली में गौतम गंभीर ने आप की आतिशी और कांग्रेस प्रत्याशी लवली को हराया. मुंबई नार्थ से कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला मातोंडकर बीजेपी प्रत्याशी गोपाल शेट्टी से हारी. पटना साहिब सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा अपनी जीत की हैट्रिक नहीं लगा सके. वहां से बीजेपी के रविशंकर प्रसाद ने जीत दर्ज की. सपा के अखिलेश यादव विजयी घोषित. गुजरात गांधीनगर लोकसभा सीट से बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह जीते आडवाणी की जीत का रिकॉर्ड तोडा.

अमित शाह मोदी दिल्ली एनडीए जीत

अमेठी सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने हराया. राहुल केरल की वायनाड सीट पर चुनाव जीते. वाराणसी से मोदी ने जीत का परचम लहराया. रायबरेली कांग्रेस की सोनिया गांधी बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से जीती.

मोदी स्वागत दिल्ली चुनाव जीतने पर

देश की राजधानी दिल्ली में आप, कांग्रेस पर बीजेपी ने झाडू चला कर पूरा साफ़ कर दिया किया.

मोदी, शाह, राजनाथ, शिवराज लोकसभा चुनाव जीत

यूपी में सपा-बसपा और आरएलडी के गठबंधन का फॉर्मूला भी फेल हुआ. बिहार में कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन पूरी तरह साफ हुआ.

पार्टी की जबरदस्त जीत के बाद पीएम ने ट्विटर हैंडल से चोकीदार शब्द हटाया. पीएम मोदी भाजपा कार्यालय पहुंचे. भाजपा अध्‍यक्ष ने फूलों का गुलदस्‍ता देकर उनका स्‍वागत किया. जीत के बाद पहली बार पार्टी कार्यालय दिल्ली में कार्यकर्ताओ को संबोधित किया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से हार स्‍वीकार करते हुए स्‍मृति ईरानी, पीएम मोदी को जीत की बधाई दी.

बीजेपी की जीत पर कई देशो ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी. पाकिस्तान के वजीरे आजम इमरान खान ने भी पीएम मोदी को जीत की बधाई दी. नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने वाले पीएम मोदी देश के तीसरे नेता है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus