Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 November 2019

भारत ने दूसरे टी20 मैच मे दर्ज की जीत, सीरीज हुई बराबर

भारत राजकोट टी20 जीत

राजकोट: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 क्रिकेट मैच गुरुवार को खेला गया। भारत ने आठ विकेट से मैच मे जीत दर्ज की। सीरीज मे 1-1 से बराबरी की। राजकोट में दोपहर को बादल छटने के बाद धूप खिली रही। मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया।

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 153 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और बांग्लादेश को शिकस्त दी। रोहित शर्मा के तूफान से भारत को जीत मिली। रोहित ने 85 रनो की पारी खेली। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चहर और खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच मे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। तीन मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा।

मैच मे रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान शाहिद आफरीदी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। शाहिद आफरीदी ने 99 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, वहीं रोहित शर्मा ने 100 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

टीमें इस प्रकार हैं
भारत: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर और खलील अहमद.

बांग्लादेश: लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम(विकेटकीपर), महमूदुल्लाह(कप्तान), अफीफ हुसैन, मोसाद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन.

महिला क्रिकेट मे भारतीय महिला टीम ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराकर सीरीज जीती। मंधाना ने 51 पारियो मे 2 हजार रन पूरे किए। विराट को पीछे छोड़ा। शिखर धवन न. एक पर काबिज हुए।

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus