Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 November 2019

भारत की गुलाबी बाल से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मे जीत

भारत डे-नाइट टेस्ट जीत

कोलकाता: भारतीय टीम ने पहली बार पिंक बॉल से खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच मे शानदार जीत हासिल की. टीम ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से शिकस्त दी. भारत ने दो मैचो की सीरीज 2-0 से अपने नाम की. मैच में नौ विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला. इसके अलावा ईशांत को 'मैन ऑफ द सीरीज' का भी पुरस्कार मिला. मुक़ाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया.

कोलकाता टेस्ट मैच मात्र 968 गेंद में खत्म हुआ. भारत ने घर में लगातार 12वीं टेस्ट सीरीज जीती. भारत का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना पारी से लगातार 4 टेस्ट जीतने वाली पहली टीम बनी. विराट की कप्तानी में भारत ने लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है. कोहली सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले टेस्ट कप्तान बने. कोहली ने 53 मैचों में यह 33वीं जीत हासिल की, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एलन बॉर्डर को पछाड़ा.

ईडन गार्डन पर विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया. बोलरों ने भी शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. घर में यह पहला मौका है, जब भारत की जीत में एक पारी में सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने ली है और स्पिनरों को एक भी विकेट नहीं मिला.

कोलकाता में भारत ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 106 रनों पर आउट किया. फिर कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारत की पहली पारी नौ विकेट पर 347 रनों पर घोषित कर दी थी. भारत के लिए पहली पारी में इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए. वहीं, दूसरी पारी में बांग्लादेशी टीम 195 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई. भारत ने इंदौर में पहला टेस्ट पारी और 130 रन से जीता था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus