Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 November 2019

भारत ने बांग्लादेश को टेस्ट मे पारी और 130 रनो से हराया

इंदौर भारत टेस्ट जीत

इंदौर: भारत ने बांग्लादेश से पहला टेस्ट जीता. तीसरे दिन बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनो से हराया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. यह भारत की लगातार छठी टेस्ट जीत है. मुक़ाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया. दोहरा शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल 'मैन ऑफ द मैच' रहे.

मैच मे मयंक अग्रवाल(243) ने शानदार दोहरा शतक लगाया. यह मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक है. भारत के लिए इस मैच में मोहम्मद शमी ने 7, रविचंद्रन अश्विन ने 5, उमेश यादव ने 4 और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए. कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट 22 नवंबर से खेला जाएगा.

टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 150 रनो पर ढेर हो गई. जबाब मे भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 493 रन पर घोषित की. भारत को पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त मिली. भारत के 493 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर सिमट गई और 130 रनों से मैच हार गई.

मैच मे कई कीर्तिमान बने. कप्तान विराट कोहली सर्वाधिक 10 बार एक पारी से दुश्मन को मात देने वाले भारतीय कप्तान बन गए. उन्होंने दिग्गज कप्तान एमएस धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने धोनी के एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी की, धोनी 2013 में लगातार छह टेस्ट मैच जीते थे. लगातार आठवां बार इंदौर का होलकर स्टेडियम भारतीय टीम की जीत का गवाह बना. भारतीय टीम ने लगातार तीसरा टेस्ट एक पारी और रन के अंतर से जीता है. शमी ने सात विकेट लिए.

टीमे:
भारत: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा.

बांग्लादेश: इमरुल काएस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक(कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, अबु जाएद, इबादत हुसैन.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus