Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

18 April 2020

बीसीसीआई ने मास्क को बढ़ावा देने बनाई 'टीम मास्क फोर्स'

बीसीसीआई टीम मास्क फोर्स

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के लिये प्रेरित करने के उद्देश्य से नया वीडियो बनाया है. इस विडियो मे क्रिकेटरों के संदेश शामिल है. पीएम मोदी ने इस मुहिम का स्वागत किया अपील की हर कोई बने बीसीसीआई की 'मास्क फोर्स टीम' का हिस्सा. बीसीसीआई ने 'टीम मास्क फोर्स' सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने. इसके इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए इस मुहिम को लांच किया है.

क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया, टीम इंडिया अब टीम मास्क फोर्स है. 'इंडिया फाइट कोरोना' से जुड़ें और केंद्र सरकार का सेतु आरोग्य मोबाइल एैप डाउनलोड करें. भारतीय कप्तान कोहली ने वीडियो में कहा, भारतीय टीम का सदस्य होना फख्र की बात है. लेकिन हम आज एक बड़ी टीम 'टीम मास्क फोर्स' बना रहे हैं. तेंदुलकर ने कहा, कम आन इंडिया. मास्क बनाइये और मास्क फोर्स का हिस्सा बनिये. 20 सेकंड तक हाथ धोइये और सामाजिक दूरी बनाये रखिये. रोहित शर्मा ने कहा, मास्क फोर्स का हिस्सा बनना आसान है. घर पर बैठकर मास्क बनाइये, जैसे मैने अपने लिये बनाया है.

बीसीसीआई ने इससे पहले कोरोना वायरस से लड़ाई में 51 करोड़ रुपये की दान राशि का योगदान दिया था.

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल कोई क्रिकेट गतिविधि नहीं हो रही है. हाल ही लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक के लिए कर दिया गया जिसके बाद दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित की गई है. इसके अलावा कोरोना वायरस का संकट आगामी टी20 विश्‍व कप पर भी नजर आ रहा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus