Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 August 2020

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम शिवराज सिंह ने तिरंगा फहराया

स्वतंत्रता दिवस सीएम शिवराज

भोपाल: 74वे स्वतंत्रता दिवस पर लाल परेड ग्राउंड परिसर के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में सीएम शिवराज सिंह ने झंडा फहराया. कोरोना के चलते सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया गया. इस बार जनता को भी समारोह में प्रवेश से प्रतिबंधित किया गया. सिर्फ शासन-प्रशासन से जुड़े अफसरों-मंत्रियों को ही प्रवेश दिया गया. सीएम शिवराज ने इस मौके पर राज्य के लिए कई बड़ी घोषणाएं की.

सीएम ने बेटी बचाओ अभियान की नए सिरे से शुरुआत का ऐलान किय़ा. कहा शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ होंगे. नि:शुल्क खाद्यान्न प्रदाय महाअभियान आरंभ होगा. मेधावी विद्यार्थी योजना तथा सभी विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क पढ़ाई की व्यवस्था. मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित होंगे. सीएम राइज स्कूल शुरू होंगे. आदिवासियों-गरीबों को साहूकारों के चंगुल से मुक्त किया जायेंगा, 15 अगस्त 2020 तक दिए गए ऋण शून्य होंगे. इसके लिए आवश्यक कानून लाया जाएगा.

सीएम ने आजादी के पर्व की सभी को शुभकामनाएं दीं. कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेशभर में सीमित संख्या में लोगों को झंडावंदन के कार्यक्रम में उपस्थित होने की गाइडलाइन जारी की गई है. सुरक्षा में पदस्थ पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया गया. महिला विशेष सशस्त्र बल, जिला बल, शासकीय रेल पुलिस, विशेष शस्त्र बल हॉक फोर्स, एस.टी.एफ., नगर सेना, जेल विभाग और पुलिस बैंड की टुकड़ियों से सज्जित परेड का निरीक्षण किया.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने निवास पर ध्वजारोहण किया. भारतीय लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लिया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus