Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 August 2020

परिवहन विभाग वाहन फिटनेस की तिथि 31 दिसंबर बढाई

वाहन फिटनेस 31 दिसंबर

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय परिवहन विभाग ने वाहनों के फिटनेस, रजिस्ट्रेशन, परमिट और ड्राइविंग लाइसेंस के नवीनीकरण की तिथि बढाई. पहले संबंधित दस्तावेजों की वैलिडिटी 30 जून 2020 तक, फिर इसकी अवधि 30 सितंबर तक निर्धारित की गई थी. अब यह छूट 31 दिसंबर तक की गई है. हालात को देखते हुए इसे 3 महीने के लिए आगे बढाया गया है.

केंद्रीय सड़क परिवहन और हाईवे मंत्रालय के निदेशक-एमवीएल डॉ. पीयूष जैन द्वारा इसका आदेश जारी किया गया है. इसमें सभी राज्यों को अवधि बढ़ाने कहा गया है. वाहनों के दस्तावेज नियमानुसार 15 दिन के भीतर नवीनीकरण नहीं करने पर जुर्माना का प्रावधान है. जांच के दौरान पकड़े जाने पर मोटरयान अधिनियम के तहत कार्रवाई का प्रावधान है.

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते ऑफिसों में कम से कम भीड़ इकट्ठा होने के निर्देश दिए गए हैं. अधिकांश कार्य ऑनलाइन करने की हिदायत दी गई है. इसी को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने इसके नवीनीकरण की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू किए जाने के बाद भी स्थिति को देखते हुए कुछ स्थानों में धारा 144 प्रभावशील है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus