Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 December 2020

मेलबर्न टेस्ट भारत जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

मेलबर्न टेस्ट भारत जीत

नई दिल्ली: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से दूसरा टेस्ट मैच आठ विकेट से जीता. टीम इंडिया ने कंगारुओं के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. अजिंक्य रहाणे मैंन ऑफ़ द मैच रहे. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. भारत ने मैच के चौथे दिन जीत दर्ज की.

एडिलेड पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को शर्मनाक हार दी थी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ढेर कर 8 विकेट से मैच जीता था. इस जीत से भारतीय टीम ने कंगारुओं से हार का बदला लिया. रहाणे ने शानदार शतक जड़कर भारत को बढ़त दिलाई.

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह लगातार दूसरी और कुल चौथी जीत है. इससे पहले दिसंबर 2018 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में 137 रनों से पीट दिया था. तब भारत ने 37 साल बाद मेलबर्न में कोई टेस्ट मैच जीता था. इससे पहले भारत को साल 1978 और 1981 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में लगातार जीत मिली थी. उस दौरान भी भारत ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच जीते थे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत को आठवीं टेस्ट जीत हासिल हुई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus