Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 February 2020 Updated: Feb. 04

केरल मे कोरोना वायरस संक्रमण राजकीय आपदा घोषित

कोरोना वायरस राजकीय आपदा

तिरुवनंतपुरम: केरल में कोरोना वायरस को 'राजकीय आपदा' घोषित किया गया. राज्य में अलर्ट जारी कर स्वास्थ्य कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द की गई. वायरस से पीड़ित तीसरे शख्स की पुष्टि की गई. चीन के वुहान से लौटा था पीड़ित छात्र. तीसरे मामले की पुष्टि के बाद केरल सरकार ने इस राजकीय आपदा घोषित कर दिया है.

कोरोना वायरस से दुनिया भर के लोगो मे दहशत का माहौल है. इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव उपाए किए जा रहे हैं.

जिन छात्रों मे संक्रमण होने की पुष्टि हुई है. उनके स्वास्थ्य की स्थिति संतोषजनक है. इससे पहले चीन के वुहान में पढ़ने वाले दो छात्रों को त्रिशूर और अलाप्पुझा में कोरोना वायरस से पीड़ित होने का पता चला था.

वायरस संकमण के चलते केंद्र सरकार ने ऐहेतियातन चीन के नागरिकों के ई-वीजा पर रोक लगा दी है. चीन मे फंसे भारत के 645 नागरिकों को भी विमान से वापिस बुला लिया गया है. जिन्हें सेना और आइटीबीपी के विशेष कैंपों में रखा गया है. चीन से आने वाले यात्रियों की 11 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा चुकी है. इस वायरस का भारत समेत दुनिया के कई देशो को खतरा बना हुआ है. एयर इंडिया ने हांगकांग के लिए अपनी उड़ानों को रद करने का फैसला लिया है.

थाईलैंड में कोरोना वायरस के 25 मामलों की पुष्टि हो गई है. यहां चीन के बाद सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 426 हो गई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus