Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 February 2020

U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप, पाक को हरा भारत फ़ाइनल प्रवेश

U19 भारत फ़ाइनल प्रवेश

नई दिल्ली: अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के सेमी फ़ाइनल मे भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर फ़ाइनल मे जगह बनाई. दक्षिण अफ्रीका मे पोटचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क मैदान पर खेला गया मुक़ाबला. टीम इंडिया ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को दस विकेट से हराया फाइनल में जगह बनाई. यशस्वी जायसवाल भारत की इस जीत के हीरो रहे. जिन्होंने टूर्नामेंट का अपना पहला शतक लगाया और 1 अहम विकेट भी चटकाया. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान 156 की औसत से सर्वाधिक रन बनाए. यशस्वी जायसवाल 'मैन ऑफ द मैच' रहे.

मुंबई में गोलगप्पे बेचने वाले उत्तरप्रदेश के भदोही के लाल ने वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ शतक लगाया, पिता की इच्छा पूरी की. सेमीफाइनल मुकाबले से पहले यशस्वी के पिता भूपेंद्र जायसवाल ने पाकिस्तान के खिलाफ बेटे से शतक की मांग की थी. पाकिस्तान(Pakistan) के खिलाफ नाबाद 105 रनों की पारी खेलकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. यशस्वी ने इस मुकाबले के 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना ने इस मैच में पहले विकेट के लिए 176 रनों की अटूट साझेदारी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले ये रिकॉर्ड संजू सैमसन और सरफराज खान के नाम था, जिन्होंने दुबई में साल 2014 में पांचवें विकेट के लिए 119 रन जोड़े थे. गेंदबाज सुशांत मिश्रा 28 रन पर तीन विकेट लिए. हापुड़ के कार्तिक त्यागी ने दो विकेट झटके. मेरठ के प्रियम गर्ग की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 172 रन पर ढेर करने के बाद 35.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 176 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की.

बता दें कि भारतीय टीम लगातार तीसरी बार और कुल सातवीं बार फाइनल में पहुंची है. भारत ने इससे पहले 2000, 2008, 2012 और 2018 में फाइनल में पहुंचकर खिताब जीता था जबकि वह 2006 और 2016 में फाइनल में पहुंचकर उपविजेता रहा था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus