Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 January 2020

ग्रहमंत्री अमित शाह नागरिक बिल समर्थन सभा संबोधित

अमित शाह जबलपुर सभा

जबलपुर: देश के ग्रहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन मे जनसभा को संबोधित किया. शाह ने सीएए को लेकर कांग्रेस और ममता बनर्जी पर हमला बोला. गृह मंत्री के तौर पर शाह की मध्य प्रदेश की यह पहली यात्रा है. जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में रैली को संबोधित किया. 1947 में पाकिस्तान से आए सिख समुदाय के लोगों ने अमित शाह का स्वागत किया.

अमित शाह को काले झंडे दिखाने की कोशिश में पुलिस ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. ये सभी सीएए और एनआरसी के विरोध में तख्तियां लिए हुए थे.

शाह ने कहा- जेएनयू में कुछ लोगों ने नारे लगाए 'भारत तेरे टुकड़े हों हजार', ऐसा कहने वालों की जगह जेल की सलाखों के पीछे है. भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही पाकिस्तान से आए शरणार्थियों का. कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया. राहुल और ममता बताएं CAA में नागरिकता छीनने का नियम कहां है.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में कहा कि आज स्वामी विवेकानंद जी की जयंती है. इंसान जो चाहे वो कर सकता है. स्वामी जी की बातों को आज पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह साकार करके बता रहे हैं, एक अद्भुत भारत का निर्माण हो रहा है. बचपन से हम धारा 370 हटाने के लिए नारा लगाते थे, लोग कहते थे कि ये सिर्फ नारा है. लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह ने इसे मुमकिन कर दिखाया. सीएए अगर मध्य प्रदेश में लागू नहीं किया गया तो जगह-जगह आंदोलन किया जाएगा. इधर, मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार साफ कर चुकी है कि वह इस कानून को प्रदेश में लागू नहीं करेगी.

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के बारे में आम लोगों को जागरूक करने के लिए बीजेपी देशव्यापी अभियान चला रही है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus