Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 January 2020

भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 मे हराया, सीरीज मे 3-0 बढ़त

भारत-न्यूजीलैंड 3-0 सीरीज जीत

नई दिल्ली: भारत ने तीसरे टी20 मैच के सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराया. टीम इंडिया ने पाँच मैचो की सीरीज मे 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की. भारत ने न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीती है. सीरीज का चौथा मैच 31 जनवरी को खेला जाएगा. यह रोमांचक मुक़ाबला हैमिल्टन में खेला गया. रोहित ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार सुपर ओवर में बल्लेबाजी की, मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने 17 रन बनाए. भारत को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को मैच जिता दिया. रोहित शर्मा ने आख़िरी दो गेंदों पर शानदार दो छक्के लगाकर भारत को जीत दिलाई. जबाब मे भारत का स्कोर 20 रन हुआ और टीम को जीत मिली. न्यूजीलैंड़ की और से सुपर ओवर में टिम साउदी ने गेंदबाजी की.

भारत ने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूज़ीलैंड की टीम छह विकेट पर 179 रन ही बना पाई. भारत ने भी इतना ही स्कोर(179) खड़ा किया था. इसी कारण मैच टाई हो गया और फैसला सुपर ओवर से हुआ. न्यूजीलैंड के लिए कप्तान विलियमसन ने 48 गेंदों में शानदार 95 रन बनाये. मार्टिन गप्टिल ने 31 रनों की पारी खेली. टेलर ने 17 रन बनाये. भारत के लिए शार्दुल और शमी ने 2-2 और चाहल और जडेजा ने 1-1 विकेट लिया.

भारत की सुपर जीत पर महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर खुशी जाहिर की.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus