Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 January 2020

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्म्द के 5 आतंकी गिरफ्तार

जैश के आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 26 जनवरी से पहले बड़े आतंकी हमले की साज़िश को नाकाम किया. श्रीनगर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है. इनके पास जेलटिन रॉडस, नाइट्रिक एसिड, जैकेट्स, पिस्टल, गोला-बारुद मिला. ये सभी आतंकवादी 26 जनवरी से पहले फिदायीन हमले की फिराक में थे.

गिरफ्तार पांच आरोपियों मे एहजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, साहिल फारुक गोजरी, नासिर अहमद मीर और इम्तियाज अहमद चिकला शामिल है. बरामद विस्फोटक सामग्री के आधार पर आतंकियो के मंसूबे ठीक नहीं थे. ये सभी आंतकी श्रीनगर में बीते पांच माह के दौरान हुए विभिन्न ग्रेनेड हमलों में भी शामिल रहे हैं सभी आतंकी हजरतबल के रहने वाले हैं.

गौरतलब है कि 8 जनवरी को दोपहर डेढ़ बजे श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक संदिग्ध आतंकी ने सीआरपीए की पोस्ट पर ग्रेनेड फेंका था. हमले मे कुछ लोग घायल हुए थे. जांच के दौरान, सीसीटीवी फुटेज से आतंकियों की धरपकड़ की गई. पुलिस को इसमें सफलता भी मिली है. पुलिस ने सबसे पहले ग्रेनेड हमले में शामिल एहजाज अहमद शेख और उमर हमीद शेख को गिरफ्तार किया. कडाई से पूछताछ के बाद दोनों ने ग्रेनेड हमले में शामिल होने की बात स्वीकार की. पुलिस ने इन दोनों आतंकवादियों से पूछताछ के आधार पर साहिल फारुक गोजरी, नासिर अहमद मीर और इम्तियाज अहमद चिकला को गिरफ्तार किया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus