Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 June 2020

अमरनाथ यात्रा से पहले वैदिक मंत्रो संग प्रथम पूजा संपन्न

जम्मू अमरनाथ प्रथम पूजा

श्रीनगर: कोरोना संकट के बीच अमरनाथ यात्रा से पहले प्रथम पूजा संपन्न की गई. सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखा गया. हवन में शामिल लोग मास्क लगाए हुए नजर आए. शुक्रवार को वैदिक मंत्रों और हवन के बीच अमरनाथजी श्राइन बोर्ड और बाबा अमरनाथ बूढ़ा अमरनाथ यात्री न्यास की ओर से पूजा कराई गई. ज्येष्ठ पूर्णिमा के अवसर पर तालाब तिल्लो स्थित चैतन्य आश्रम में यह पूजा कराई गई है.

अमरनाथ प्रथम पूजा संपन्न

कोरोना वायरस महामारी के चलते पूजा की जगह में तब्दीली की गई है. पहले कश्मीर के चंदनवाड़ी में पूजा होती थी. वही देश में 1 जून से ही अनलॉक शुरू हो गया है. 8 जून के बाद से देश में मंदिर खोले जाने की योजना है. मंदिरों में साज सज्जा तैयारिया जोरो पर है.

अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी प्रकट हो चुके हैं. ऐसे में श्रद्धालु उम्मीद जता रहे हैं कि बाबा बर्फानी के दर्शनों की इजाजत जल्द दी जाएगी. हालांकि अभी तक अमरनाथ यात्रा पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. अमरनाथ गुफा दक्षिण कश्मीर के हिमालय में स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल है.

पूजा में अमरनाथ श्राइन बोर्ड और बाबा अमरनाथ और बूढ़ा अमनाथ यात्री न्यास के लोग मौजूद रहे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus