Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 March 2020

केबिनेट सचिव ने कहा 14 अप्रैल तक ही होगा लॉक डाउन

14 तक ही लॉक डाउन

नई दिल्ली: कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कोरोना लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाने की अफवाह का खंडन किया. कहा 14 अप्रैल से आगे समय सीमा बढ़ाने की कोई योजना नहीं. सरकार का 21 दिन का लॉक डाउन ही लागू रहेंगा. लॉक डाउन बढ़ने की अफवाहों के चलते कई मजदूर महानगरो से पलायन कर रहे है. सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के भारी पलायन को देखते हुए लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने को कहा है.

कैबिनेट सेक्रेटरी ने लॉकडाउन बढ़ाने की बात को अफवाह बताया. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है कि सरकार लॉकडाउन को 14 अप्रैल से भी आगे बढ़ाने वाली है. 14 अप्रैल को सरकार के 21 दिनों की लॉक डाउन की अवधि पूरी हो रही है.

सरकार ने कोविड-19 प्रतिक्रिया गतिविधियों के नियोजन और कार्यान्वयन के लिए 11 सशक्त समूहों का गठन किया है. उत्तर प्रदेश मे योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को 27.50 लाख गरीबों के खाता में 611 करोड़ रुपया ट्रांसफर किया. वही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने 8.85 लाख मजदूरों के खातों में 88 करोड़ रुपये डाले.

पीएम केयर्स फंड मे रिलायंस समूह ने 500 करोड़, हीरो ग्रुप ने 100 करोड़, रामदेव बाबा ने 25 करोड़ का योगदान दिया.

अब तक देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 32 हो गई है. 110 मरीज ठीक हो चुके है. कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या का आकडा 1173 हो चुका है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus