Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 March 2020

मध्य प्रदेश से कांग्रेस विधायक हरदीप डंग का इस्तीफा

मध्य प्रदेश विधायक डंग इस्तीफा

भोपाल: राज्य मे सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल गहराए बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस शुरू किया. एक कांग्रेस विधायक हरदीप डंग ने विधानसभा के लिए इस्तीफा भेजा. तीन लापता विधायको से संपर्क नहीं. टीटी नगर थाना क्षेत्र में अनूपपुर से विधायक बिसाहूलाल सिंह के गुमशुदा होने का मामला दर्ज कराया गया है. राज्य मे सियासी दलो के बीच हॉर्स ट्रेडिंग जारी है दोनों पार्टीया विधायको को अपनी और करने मे जुटी है. विधायको के दल बदल से राज्यसभा की सीट पर भी असर पड़ सकता है, क्योंकि एक सदस्य के लिए 58 विधायकों का समर्थन चाहिए.

वही राज्य सरकार ने डीजीपी वीके सिंह का ट्रांसफर किया. उनकी जगह विवेक जौहरी को यह पद दिया गया है. विवेक जौहरी के प्रतिनियुक्ति से लौटने तक डीजी साइबर सेल राजेंद्र कुमार DGP का अतिरिक्त पद भी संभालेंगे.

गौरतलब है कि वर्तमान विधानसभा की स्थिति पर गौर करें तो पता चलता है, राज्य में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं है. राज्य की 230 सीटों में से 228 विधायक हैं, दो सीटें खाली हैं. कांग्रेस के 114 और भाजपा के 107 विधायक हैं. कांग्रेस की कमलनाथ सरकार निर्दलीय 4, बसपा के 2 और सपा के 1 विधायकों के समर्थन से चल रही है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus