Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

11 March 2020

सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा, बीजेपी सदस्यता की ग्रहण

सिंधिया बीजेपी सदस्यता ग्रहण

नई दिल्ली: मंगलवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की. सिंधिया ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. सिंधिया के साथ उनके समर्थक 22 कांग्रेसी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) 18 साल तक कांग्रेस में रहे. वहीं, अल्पमत मे पहुँच चुकी मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने का दावा कर रही है. राज्य मे सियासी उथल-पुथल के चलते बीजेपी ने अपने विधायको को बेंगलुरु और मानेसर मे तो कांग्रेस ने अपने विधायको को जयपुर मे ठहराया है.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिंधिया को परिवार का सदस्य बताया. पार्टी में स्वागत करते हुए उनकी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया का भी जिक्र किया. सिंधिया का आना बीजेपी के लिए एक परिवार के सदस्य की तरह है क्योंकि उनकी दादी ने जनसंघ से बीजेपी तक के सफर मे अपना काफी योगदान दिया है. ज्योतिरादित्य की एंट्री के साथ ही अब पूरा सिंधिया परिवार बीजेपी में आ गया है.

सिंधिया के पार्टी मे शामिल होने पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा अब महाराज और शिवराज एक हो गए है.

सिंधिया ने कहा, मैंने हमेशा माना है कि हमारा लक्ष्य जनसेवा होना चाहिए. राजनीति केवल उस लक्ष्य को पूरा करने का माध्यम होना चाहिए और कुछ नहीं. आज वाली कांग्रेस पहले जैसी नहीं है. मध्य प्रदेश सरकार में आज ट्रांसफर उद्योग चल रहा है. कर्जमाफी और रोजगार के मामले पर सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए. मन व्यथित है. पीएम मोदी की तारीफ की. सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से नाराज चल रहे सिंधिया सूबे में सरकार बनने के बाद से ही अपनी उपेक्षा से आहत थे. सिंधिया मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी के चमकते सितारे दिग्गज नेता थे. उनके और मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच लंबे समय से खींचतान चल रही थी.

वहीं, कांग्रेस का दावा है कि कमलनाथ सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, इसमें चिंता की बात नहीं है, हम बहुमत साबित करेंगे. हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

बीजेपी(BJP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रभात झा(Prabhat Jha) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) के बीजेपी ज्वाइन करने पर उनकी नाराजगी की खबरों को निरर्थक और निराधार बताया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus