Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 November 2020

रिपब्लिक टीवी चीफ अर्नब को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपब्लिक टीवी चीफ गिरफ्तार

मुंबई: रिपब्लिक टीवी चीफ अर्नब गोस्वामी को बुधवार सुबह उनके मुंबई स्थित घर से गिरफ्तार किया गया. 3 वर्षीय एक इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के मामले में हिरासत में लिया. गिरफ्तारी से पहले अर्नब के घर पर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. अर्नब ने पुलिस पर फिजिकल असॉल्ट का आरोप लगाया जबकि पुलिस ने इससे साफ इंकार किया. अर्नब के साथ दो और लोगों फिरोज शेख और नितेश सारदा की भी गिरफ्तारी हुई है. अर्नब की गिरफ्तारी रायगढ़ पुलिस और मुंबई पुलिस के संयुक्त अभियान में हुई है.

बीजेपी और कांग्रेस के बीच इस मुद्दे पर जुबानी जंग छिड़ गई है. बीजेपी की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस का पलटवार, कहा-भगवा पार्टी का 'सिलेक्‍टिव आक्रोश' शर्मनाक है.

2 साल पुराने एक सुइसाइड केस में रायगढ़ पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया. अर्नब पर 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर और उनकी मां को 2018 में आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप है. कुछ महीने पहले एक हमले के बाद अर्नब गोस्वामी को केंद्र सरकार की तरफ से वाई-प्लस सिक्यॉरिटी मिली हुई है.

अर्नब गोस्वामी, फिरोज शेख और नितेश सारदा द्वारा कथित रूप से बकाया राशि न देने पर एक इंटीरियर डिजाइनर और उसकी मां के आत्महत्या करने के मामले की सीआईडी द्वारा पुनः जांच करने के आदेश दिए गए थे. कथित तौर पर अन्वय नाइक द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में कहा गया था कि आरोपियों ने उनके 5.40 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया था, इसलिए उन्हें आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा. रिपब्लिक टीवी ने आरोपों को खारिज कर दिया था. नाइक ने रिपब्लिक टीवी का स्टूडियो तैयार किया था.

इस मामले में बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे सत्ता का "खुल्लम-खुल्ला दुरुपयोग" बताया जो आपातकाल की याद दिलाता है. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की. जयशंकर ने इसे "प्रेस की आजादी पर हमला" बताया और ट्वीट कर कहा, "जो इस आजादी पर विश्वास करते हैं उन्हें आवाज उठानी चाहिए". कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गोस्वामी की गिरफ्तारी को गंभीर रूप से निंदनीय, अनुचित और चिंताजनक करार दिया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus