Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 October 2020

मप्र की अनाज मंडियों में जारी हड़ताल हुई समाप्त

मप्र मंडी हड़ताल समाप्त

भोपाल: शिवराज सरकार ने मंडी टैक्स घटाने की घोषणा की. अनाज मंडी व्यापारियों ने हड़ताल ख़त्म करने की घोषणा की. राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल से बैठक के बाद मंडी व्यापारियों ने 12 दिन पुरानी अपनी हड़ताल खत्म कर दी. राज्य सरकार ने एक-तिहाई मंडी टैक्स कम किया. इससे मंडियों में व्यापार फिर से शुरू हुआ.

मध्य प्रदेश में अब मंडी टैक्स(Mandi Tax) केवल 50 पैसे वसूला जाएगा. जबकि निराश्रित सहायता शुल्क पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है.

पहले मंडी में टेक्स डेढ़ रूपए लिया जाता था अब केवल 50 पैसे वसूला जाएगा. निराश्रित सहायता के लिए 20 पैसे वसूलना भी बंद कर दिया गया है.

कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस फैसले को अपने जन्मदिन का तोहफा बताते हुए कहा कि नए मंडी एक्ट से अब किसानों को कहीं भी अपनी फसल बेचने की छूट है. अनाज भंडारण के लिए लाइसेंस की बाध्यता भी खत्म हो गई है. अनाज दलहन तिलहन व्यापार समिति ने कहा कि सरकार के इस फैसले से व्यापारियों को राहत मिलने के साथ मंडियों को बचाने का रास्ता भी खुला है.

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार देर रात सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर आए सभी 22 पूर्व विधायकों को टिकट दिया गया है. इन पूर्व विधायकों के विधानसभा से इस्तीफे के बाद ही कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus