Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 September 2020

यूएई में होने वाले आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी किया गया

आईपीएल 2020 शेड्यूल जारी

नई दिल्ली: कोरोना अनलॉक 4 में आईपीएल 13वे संस्करण का नया शेड्यूल जारी हुआ. बीसीसीआई ने लंबे इंतजार के बाद रविवार को आईपीएल 2020 के मैचों का शेड्यूल जारी किया. पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेंगा. 8 टीमों के बीच तीन स्टेडियम में 60 मैच होंगे. दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा. अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे. सभी टीमें पहले ही पहुंच चुकी है और अभ्यास कर रही है. IPL 2020 में कुल 10 डबल हेडर्स खेले जाने हैं.

परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी. भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) के तीन स्थानों में किया जाएगा.

यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा. फाइनल 10 नवंबर को होगा. प्ले-ऑफ मैचों और फाइनल की तारीख बाद में घोषित की जाएगी.

करोड़ों क्रिकेट प्रेमी आईपीएल के शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. यूएई पहुंचने के बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) के 2 खिलाड़ियों सहित स्टॉफ के कुल 13 सदस्यों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद बोर्ड को झटका लगा था.

e

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus