Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 April 2021

राज्यों के हज हाउस को अस्थाई कोविड सेंटर बनाने पत्र

हज हाउस कोविड सेंटर

भोपाल: कोरोना से लड़ाई के लिए सरकार का बड़ा फैसला. मध्य प्रदेश सहित देश के 16 राज्यों के हज हाउस अस्थाई कोविड केयर सेंटर बनेंगे. केंद्र सरकार ने चिट्‌ठी लिखी. राज्य हज कमेटियों से कहा गया है कि वे अपने-अपने राज्य में स्थित हज भवनों को अस्थाई कोरोना केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए राज्य सरकारों और प्रशासन का सहयोग करें.

केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसकी जानकारी दी है. नकवी ने इसके लिए सभी हज हाउसों को पत्र लिखा है. यह लोगों की सेहत और सलामती के लिए जरूरी है.

इन राज्यों के हज हाउस शामिल होंगे. दिल्ली, अहमदाबाद(गुजरात), बेंगलुरु(कर्नाटक), कालीकट(केरल), हैदराबाद(तेलंगाना), कोलकाता(पश्चिम बंगाल) भोपाल(मध्य प्रदेश), लखनऊ(उत्तर प्रदेश), गाजियाबाद(उत्तर प्रदेश), नागपुर(महाराष्ट्र ), श्रीनगर(जम्मू-कश्मीर), चेन्नई(तमिलनाडु), जयपुर(राजस्थान), पटना(बिहार), रांची(झारखंड) और अगरतला(त्रिपुरा) शामिल हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन का असर दिखा, कोरोना केस घटे.

कोरोना पर सरकार की बेबसी सरकार ने लोगों से कहा- वक्त आ गया है, जब हम घर के अंदर भी मास्क पहनें और किसी मेहमान को न बुलाएं. किसी मेहमान को न बुलाएं. कोरोना महामारी को काबू करने के खिलाफ सेनाएं भी तैयार हुई 2 साल में सेना से रिटायर हो चुके मेडिकल स्टाफ को वापस बुलाया जाएगा, कोविड सेंटर्स में तैनाती होगी.

वही कोरोना की दूसरी लहर के लिए मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को लताड़ लगाईं. जब रैलियां हो रही थीं, तब आप क्या दूसरे ग्रह पर थे. आयोग के अफसरों पर मर्डर चार्ज तक की बात कही.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus