Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 April 2021

आईपीएल 2021 आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हराया

आईपीएल 2021 आरसीबी जीत

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग का शक्रवार से आगाज हुआ. पहला मैच रॉयल चेलेंजर बेंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने जीत हासिल की. कोरोना के चलते बिना दर्शकों के मैच खेला गया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया. आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने पांच विकेट चटकाये जीत के हीरो बने.

आरसीबी से टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 159 रन ही बना पायी. आरसीबी ने जबाब में निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बनाकर मुकाबला 2 विकेट से जीता. मुंबई की ओर से क्रिस लिन से सबसे अधिक 49 रन बनाये. मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) को एक बार फिर से पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत. करीब दो साल बाद आईपीएल भारत लौटा. इस बार अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में इस टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन किया जाएगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल के प्लेऑफ और 30 मई 2021 को यहीं पर फाइनल खेला जाएगा. इसी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला गया था. अब पहली बार यहां पर आईपीएल का मैच खेला जाएगा. इस साल लीग स्टेज में सभी टीमें चार स्टेडियम में अपने-अपने मैच खेलेगी. 56 मैचों में चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10 मैच होंगे. वहीं अहमदाबाद और दिल्ली में 8 लीग मैच आयोजित किए जाएंगे. खास बात है कि कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलने वाली. सभी टीमें चार वेन्यू में लीग मैच खेलेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus