Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 April 2021

1.5 साल का बच्चा माँ के शव के साथ 2 दिन रोता रहा

बच्चा 2 दिन शव के साथ

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे शहर में कोरोना के कहर के बीच इंसानियत नदारद दिखी. यहां मां के शव के पास दो दिनों तक उनका डेढ़ साल का बच्चा रोता-बिलखता रहा. संक्रमण और बीमारी के डर से कोई भी उसके पास नहीं गया. बाद में पिंपरी चिंचवड़ पुलिस पहुंची और 2 महिला कांस्‍टेबलों ने नन्‍हे शिशु की मां की ज़िम्मेदारी निभाई. मृत महिला की मौत का अंदेशा 2 दिन पहले का लगाया गया. डेढ़ साल के बच्‍चे को क़रीब दो दिन से भूखा-प्यासा बताया गया.

दरअसल, आस-पड़ोस के लोगों के बीच मृतक महिला को लेकर आशंका थी कि उनकी मौत कोरोना से हुई है, हालांकि अब तक यह साफ़ नहीं है, बच्चे का कोविड टेस्ट भी निगेटिव है. आस-पास के पड़ोसियों ने तब तक सुध नहीं ली जब तक इस घर से आ रही बदबू ने परेशान नहीं किया. मकान मालिक के कॉल पर पुलिस पहुंची और बच्चे को गोद में उठाया. महिला का पति कुछ दिन पहले किसी काम से उत्तर प्रदेश गया था.उसके लौटने का अब तक इंतज़ार है. मृतक महिला उप्र की रहने वाली थी.

कोरोना का डर लोगों में इस कदर फैला है कि किसी ने बच्‍चे के पास जाने के बारे में भी नहीं सोचा. देश में बढ़ते कोरोना मामलो के बीच चिकित्सा उपकरणों की कमी, कोरोना वार्रियर्स की कोशिश और सरकारी इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे है. देश में कोरोना कोहराम से हो रही मौतों को रोकने DRDO अस्पतालों के लिए बड़े ऑक्सीजन सिलेंडरों का इंतजाम करने में जुटा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus