Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 December 2021

सेना हेलीकॉप्टर क्रेश सीडीएस रावत-पत्नी, 13 अन्य की मौत

हेलीकॉप्टर क्रेश रावत मौत

कुन्नूर: भारतीय सेना का हेलीकाप्टर बुधवार को तमिलनाडु में क्रेश हुआ. सीडीएस विपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश होने से दुखद निधन हो गया. इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी का भी निधन हो गया. हादसे में 13 अन्य की भी जान गई. हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज जारी है. सीसीएस की अहम बैठक खत्म हुई. मृतको का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली छावनी में होगा. डीएनए जांच से शवों की पहचान की जाएगी. रावत के निधन पर उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित.

हेलीकॉप्टर क्रेश सीहोर जितेंद्र शहीद, रावत मौत

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच सुप्रीम कोर्ट के एक वरिष्ठ न्यायाधीश से कराने की मांग की. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस घटना को चौंकाने वाला और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ी चेतावनी बताया. तमिलनाडु जैसे सुरक्षित क्षेत्र में एक सैन्य विमान का इस तरह से दुर्घटनागस्त हो जाना कई सवाल खड़े करता है. दुर्घटना के बारे में पूरी जानकारी संबंधित मंत्रालय द्वारा उचित समय पर साझा की जाएगी.

हादसे के बाद शोक में पूरा देश, श्रद्धांजलियों का तांता लगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई ने सीडीएस समेत जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी है. घटना के बाद महाराष्ट्र में नए दरबार हॉल का उद्घाटन समारोह, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा रद्द कर दिया गया है.

तमिलनाडु के कन्नूर हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मध्यप्रदेश के सीहोर के इछावर के वीर सपूत कांस्टेबल श्री जितेंद्र कुमार भी शहीद हुए है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की माटी के सपूत की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व सीएम कमलनाथ ने शहीद के परिवार के प्रति शोक संवेदनाएँ व्यक्त की.

जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ थे. जन्म 16 मार्च 1958 को हुआ था. 1978 में सेना का हिस्सा बने थे. जनरल रावत के परिवार में पहले से ही देशसेवा थी. उनके पिता भी सेना में लेफ्टिनेंट जनरल के पद से रिटायर हुए थे. जनरल रावत की 1986 में शादी हुई थी. मध्य प्रदेश में शहडोल के दामाद थे जनरल बिपिन रावत, ससुराल के लोगों को दिल्ली बुलाया गया, बेटी भी पहुंच रही है. जनरल रावत ने वादा किया था कि वे 2022 की जनवरी में शहडोल आएंगे. उन्हें अपने ससुराल को गिफ्ट के रूप में सैनिक स्कूल की शुरुआत करने का भी वादा किया था, लेकिन इसे पूरा करने से पहले ही मौत हो गई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus