Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 February 2021

लाल किला हिंसा दीप सिंधु गिरफ्तार, रिमांड पर भेजा

दीप सिंधु गिरफ्तार हुआ

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के बीच लाल किले पर उपद्रव के आरोपी दीप सिद्धू को पुलिस ने करनाल से गिरफ्तार किया. उसके ऊपर 1 लाख का ईनाम था. मंगलवार को उसे दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने दीप सिद्धू को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस से बचने वह अलग-अलग शहरों में रहा है. दीप सिद्धू ने पूछताछ में कई राज उगले.

दीप सिद्धू गिरफ्तार होने से पहले 3 फोन का उपयोग कर रहा था. पुलिस मुंबई और हरियाणा जाकर उन दंगाइयों की पहचान करेगी जो दीप के साथ मौजूद थे. सिद्धू के मोबाइल और लैपटॉप की जांच की जानी है. वो विरोध स्थल पर भी एक तंबू में रुका था. उन लोगों का भी पता लगाना है जो उसे लाल किले में लेकर गए. वीडियोग्राफी में दीप सिद्धू को देखा गया था. उकसावे की कार्रवाई वाला वीडियो मौजूद है, जिसमें वो 'लाठियों' और झंडे लेकर अपने समर्थकों के संग एंट्री कर रहा है. अदालत को बताया गया कि सिद्धू इस मामले में मुख्य आरोपी(इंस्टिगेटर) है.

26 जनवरी की हिंसा के मामले में 140 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस ने कहा कि लाल किले में जहां झंडा फहराया गया, दीप उस प्राचीर पर मौजूद था. वीडियो में वो जुगराज सिंह के साथ दिखाई दे रहा है. सिद्धू घटना के बाद फरार हो गया था. सिद्धू पर अराजकता भड़काने और झड़प का आरोप लगाया गया है. झड़प के दौरान, प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने लाल किले में प्रवेश किया और सिख धार्मिक ध्वज फहराया.

गौरतलब है कि लगभग 15 दिन तक फरार रहने के बाद पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके ऊपर ईनाम बढ़ाकर एक लाख रुपये का कर दिया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus