Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 January 2021

सरकार और किसान नेताओं के बीच आठवी बार वार्ता फेल

सरकार-किसान वार्ता फेल

नई दिल्ली: सरकार और किसानों के बीच शुक्रवार को हुई 8वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा खत्म हुई. गुरुवार को किसानों ने ट्रैक्टर मार्च के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया था. दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान आंदोलन को 44 दिन गुजर चुके है. आंदोलन में कई किसानो की मौत भी हो चुकी है. विज्ञान भवन में बातचीत हुई, बाहर किसानो को लंगर बांटा गया. अब 15 जनवरी को अगले दौर की बातचीत होगी. बीच में 11 जनवरी को किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होनी है.

किसान नेताओं ने दो टूक कहा कि तीनों नए कृषि कानून वापस लिए जाएं. कानून वापस होंगे तो हम घर लौट जाएंगे. आरोप लगाया जिसके पास ताकत, उसकी बात ज्यादा होती है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा मोदी सरकार पर तंज कसा. 'नीयत साफ नहीं है जिनकी, तारीख पे तारीख देना स्ट्रैटिजी है उनकी'.

राजेवाल बोले- कानून वापस कीजिए, राज्यों को अपना कानून बनाने दीजिए.

किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने कहा कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं. सरकार ने हमारी बात नहीं मानी तो हमने भी सरकार की बात नहीं मानी.

आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने कहा कि 26 जनवरी को हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले ट्रैक्टरों की परेड से पहले यह महज एक ट्रेलर है, पूरी पिक्चर 26 जनवरी को दिखाएंगे.

विज्ञान भवन दिल्ली में किसानों और केंद्र सरकार के बीच आठवें दौर की बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सोमप्रकाश मौजूद हैं. 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ विज्ञान भवन में वार्ता हुई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus