Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 July 2021

प्रदेश कांग्रेस चीफ कमलनाथ ने 3 जिला अध्यक्ष बदले

जिला कांग्रेस अध्यक्ष बदले

भोपाल: प्रदेश में पार्टी को मजबूती देने तीन जिलो में कांग्रेस पार्टी ने जिला अध्यक्षों को बदला. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी चीफ कमलनाथ ने भिंड-विदिशा-पन्ना में कांग्रेस जिला अध्यक्ष हटाए, नए चेहरों को कमान सौंपी. विदिशा, पन्ना और भिंड में नए जिला अध्यक्ष नियुक्त किए गए. विदिशा की कमान निशंक जैन, पन्ना में शारदा पाठक और भिंड में मान सिंह कुशवाह को जिला अध्यक्ष बनाया गया है. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों मे पार्टी कुछ और जिलों के अध्यक्षों को बदल सकती है.

पन्ना जिले में कांग्रेस नेता अजय सिंह की समर्थक दिव्या रानी सिंह को हटाया गया. दिव्या रानी सिंह 10-12 सालों से जिला अध्यक्ष पद पर थी. कांग्रेस ने यहां पर दिग्विजय और कमलनाथ समर्थक शारदा पाठक को जिले की कमान सौंपी है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी में भिंड कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जय श्रीराम बघेल के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने पीसीसी चीफ कमलनाथ के सामने डॉक्टर गोविंद सिंह के खिलाफ नारेबाजी की थी. उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाने की मांग की थी. कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन के बाद नाराज कमलनाथ ने भिंड के जिलाध्यक्ष को हटा दिया. भिंड में पार्टी ने युवा जिला अध्यक्ष मान सिंह कुशवाहा को जिले की जिम्मेदारी सौंपी है.

वहीं कांग्रेस पार्टी ने विदिशा के जिला अध्यक्ष को भी बदल दिया है, कुछ महीने पहले ही विदिशा में कमल सिलाकारी को पार्टी का जिला अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन अब विदिशा जिला अध्यक्ष को बदलकर गंजबासौदा के पूर्व विधायक निशंक जैन को विदिशा की जिम्मेदारी सौंपी गई है. माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में संगठन को मजबूत बनाने और सालों से जिला अध्यक्ष की कमान संभालने वाले पुराने चेहरों को बदलने की कवायद तेज कर दी है.

तीन जिला कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आगामी विधानसभा उप चुनाव के लिए खंडवा लोकसभा सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी नियुक्त किए हैं. विधायक रवि जोशी को जोबट, प्रवीण पाठक और मनोज चावला को पृथ्वीपुर और लखन घनघोरिया को रैगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि प्रदेश इकाई में परिवर्तन संबंधी निर्णय सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद आलाकमान से चर्चा करके लिया जाएगा.

उपचुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी ने 29 जुलाई को क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ प्रभारियों की बैठक बुलाई है. इसमें मतदान केंद्र वार चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. प्रत्याशी को लेकर सभी जगह से फीडबैक लिया जा रहा है. नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी को लेकर कमल नाथ ने कहा प्रत्याशी चयन के लिए समिति बना दी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus