Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 July 2021

मंत्री विश्वास सारंग विवादित बयान, कांग्रेस हुई हमलावर

मंत्री सारंग विवादित बयान

भोपाल: मध्य प्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने महंगाई के लिए नेहरू जी के भाषण को जिम्मेदार बताया. कांग्रेस पार्टी हमलावर हुई राज्य में राजनीति गर्माई. विश्वास सारंग के बयान के बाद इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस-बीजेपी ने कमेंट हुए. महंगाई बढ़ने के लिए 15 अगस्त 1947 को जवाहरलाल नेहरू द्वारा दिए गए भाषण को जिम्मेदार बताया है.

उधर, मंत्री सारंग ने बताया कि उनका जो वीडियो प्रसारित किया जा रहा है, उसमें कांट-छांट की गई है. सारंग ने मीडिया से चर्चा में कहा कि देश में महंगाई बढ़ाने का श्रेय नेहरू परिवार और कांग्रेस की गलत नीतियां को जाता है. महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती. 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था, उसी भाषण की गलती के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है. मोदी सरकार ने तो अर्थव्यवस्था में सुधार किया है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी शासन के दौरान महंगाई कम हुई है और लोगों की आय बढ़ी है. अर्थव्यवस्था की शुरुआत कृषि आधारित होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. नेहरू का विलायत की विचारधारा के प्रति आकर्षण था. उन्होंने इस देश की परंपरा को खत्म करने का काम किया. यदि वे हिंदू संस्कृति को आगे बढ़ाते तो शायद हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था ठीक रहती.

कांग्रेस-भाजपा समर्थकों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच कमेंट जारी. प्रदेश कांग्रेस महामंत्री केके मिश्रा ने ट्वीट किया कि शिवराज सरकार के मंत्री ने महंगाई के लिए नेहरू के भाषण को जिम्मेदार ठहरा दिया. यह भी बता दीजिए कि कोरोना महामारी के दौरान बिस्तरों, ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी के कारण हुई हजारों लोगों की मौत के लिए भी क्या नेहरू जिम्मेदार थे?

वहीं, कांग्रेस के एक अन्य प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी का मंत्रालय अजीबो गरीब लोगों से भरा है. उन्होंने कहा कि एक मंत्री मरम्मत के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ जाता है, एक मंत्री कहता है कि एक जोड़े को कितने बच्चे होने चाहिए. जबकि एक मंत्री कहता है कि सेल्फी लेने के लिए उसे पैसे चाहिए और अब एक मंत्री 75 साल पहले दिए गए भाषण को आज की महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus