Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 June 2021

दिल्ली लॉकडाउन में रियायत, सोमवार से मेट्रो सेवा शुरू

दिल्ली अनलॉक मेट्रो शुरू

नई दिल्ली: दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा की. अनलॉक में मॉल्स और बाजार ऑड ईवन फॉर्मूले के हिसाब से खुलेंगे. दिल्ली में फिर से 7 जून से मेट्रो ट्रेन दौड़ेगी. मेट्रो की सेवाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ आम जनता के लिए फिर से शुरू होंगी. अलग-अलग लाइनों पर लगभग 5-15 मिनट के अंतराल के साथ चलाया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बीच मेट्रो यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने मेट्रो सेवा को लेकर जानकारी दी है. DMRC ने यात्रियों को टाइमिंग के बारे जानकारी प्रदान की. आगामी समय से कोरोना से बचाव के लिए बच्चों की सुरक्षा के लिए बाल चिकित्सा कार्य बल गठित किया गया है.

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह 5 बजे लॉकडाउन खत्म हो रहा है. पिछले हफ्ते फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी खोली थीं और उसके बावजूद स्थिति कंट्रोल में है. 31 मई से दिल्ली में निर्माण गतिविधियां और फैक्ट्रियां जारी हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया था और बाद में इसे बढ़ाया जाता रहा. अब धीरे-धीरे इसे खोला जा रहा है.

कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह से तबाह महाराष्ट्र में भी 5 लेवल वाला नया अनलॉक प्लान बनाया गया, सोमवार से इसमें छूट दी जायेंगी. अनलॉक योजना को सोमवार से लागू कर दिया जाएगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus