Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 June 2021

ट्वीटर इंडिया एमडी मनीष माहेश्वरी पर मप्र में FIR दर्ज

ट्वीटर इंडिया एमडी एफआईआर

भोपाल: ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी के खिलाफ मंगलवार को भोपाल में भी FIR दर्ज की गई. मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने साइबर सेल को रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए, भारत का नक्शा ट्विटर पर गलत तरह से पेश करने का आरोप. ट्विटर ने अपनी वेबसाइट से भारत का गलत नक्शा हटा लिया है.

मंत्री ने कहा प्रकरण दर्ज हुआ है तो गिरफ्तारी भी जरूर होगी. यह एफआईआर धारा 505/2 के तहत दर्ज की गई है. राजनीतिक और सामाजिक लोग लगातार शिकायत कर रहे थे. उनकी शिकायत पर यह कार्रवाई की गई.

ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जारी किए गए मैप में लद्दाख और जम्मू कश्मीर को अलग देश के तौर पर दिखाया था. ट्विटर की इस हरकत के बाद सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया था. भारी दबाव के बीच ट्विटर को देश का गलत नक्शा हटाना पड़ा.

ट्विटर की वेबसाइट पर करियर नाम का एक पेज है. उसी में उसने यह बताया है कि उसके ऑफिसर्स कहां-कहां पर हैं. भारत में तीन जगह दर्शाई गई हैं- दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू और उसी में ये गलत नक्शा दिखाया गया. जिसके बाद भारत के हर नागरिक का गुस्सा फूट पड़ा.

ट्विटर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, कभी उपराष्ट्रपति के अकाउंट से ब्लू टिक हटा देता है तो कभी कानून मंत्री का अकाउंट घंटे भर के लिए लॉक कर देता है. यूपी के गाजियाबाद में एक मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में भ्रामक जानकारी फैलाने के आरोप में ट्विटर इंडिया के प्रमुख को एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था. अब ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग देश बताया है. ट्विटर की इस करतूत के खिलाफ यूपी पुलिस ने बुलंदशहर में बजरंग दल के एक नेता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है, यूपी के बाद अब भोपाल में मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मनीष माहेश्वरी के साथ इस FIR में ट्विटर इंडिया की न्यूज पार्टनरशिप हेड अमृता त्रिपाठी को भी नामजद किया गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus