Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 June 2021

कोरोना के बीच 3000 जूनियर डॉक्टर सामूहिक इस्तीफ़ा

3000 डॉक्टर सामूहिक इस्तीफ़ा

ग्वालियर: कोरोना संकट के बीच राज्य में 3,000 जूनियर डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दिया. सरकार ने सख्त कार्रवाई करने की दी थी चेतावनी. एमपी में 6 मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर तीन दिनों से हड़ताल पर थे. जूनियर डॉक्टर सरकार से मानदेय बढ़ाने, कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उन्हें और उनके परिवार के लिए मुफ्त इलाज सहित अन्य मांग कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को अवैधानिक करार दिया था. मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक और जस्टिस सुजय पाल की युगलपीठ ने जूनियर डाक्टरों को निर्देश दिया है कि वे 24 घंटे के भीतर हड़ताल समाप्त कर काम पर लौट आएं. राज्य सरकार ने कहा जूनियर डॉक्टरों की अधिकांश मांगों को मान लिया गया है. इस बात की जानकारी राज्य सरकार के वकील पुरषषेंद्र कौरव ने हाईकोर्ट में दी है.

कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर के बीच स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए लोगों की जानें बचाई है. लेकिन, उनकी मांगो को पूरा नहीं किए जाने से वो नाराज है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus