Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 March 2021

मप्र सरकार ने कोरोंना के लिए नई गाइडलाइन की जारी

कोरोना नई गाइडलाइन भोपाल

भोपाल: राज्य सरकार ने भोपाल में नाइट कर्फ्यू में सख्ती की, होली घर में ही मनानी होगी. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए और सख्ती की गई है. इसके लिए राज्य के शहरो में में नाइट कर्फ्यू शुरू कर दिया गया है. भोपाल में आज से 9 बजे से नाइट कर्फ्यू होली के दिन अघोषित लॉकडाउन, बाहर निकलने पर रोक रहेगी. राजधानी में हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा केवल जरूरी सेवाओ की अनुमति रहेंगी. कोरोना काबू होने तक पिकनिक स्पॉट और धार्मिक स्थल भी बंद किए गए.

सीएम शिवराज कोरोना नई गाइडलाइन भोपाल

होली पर सोमवार के दिन प्रशासन ने अघोषित लॉकडाउन कर दिया है. जो आदेश जारी हुआ है, उसके अनुसार सोमवार को सभी दफ्तर, दुकानें और मार्केट पूरी तरह से बंद रहेंगे. राज्य के इंदौर, भोपाल, जबलपुर समेत कई शहरों में लॉकडाउन चल रहा है.

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. शादी में अधिकतम 50, शव यात्रा में 20 और मृत्यु भोज में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे. कार्यक्रम स्थल की क्षमता के 50% और खुले में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकेंगे. इसके लिए पहले से अनुमति लेनी होगी. एमपी के विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर,नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा के सौंसर में रविवार को लॉकडाउन रहेगा. इससे पहले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन में संडे लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया था. इस तरह 12 शहरों में इस रविवार लॉकडाउन रहेगा. पिछले 7 दिन में जिस तरह से मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है, उससे संक्रमण दर में 2.1% की वृद्धि हुई है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है कि वे होली पर भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और होली के त्योहार को घरों पर ही मनाएं. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग के बाद लॉकडाउन की नई गाइडलाइन जारी कर दी है. इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

कोरोना संकट की वजह से महाराष्ट्र में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू की घोषणा. सीएम उद्धव ठाकरे बोले- लॉकडाउन की मंशा नहीं, लेकिन हालात उसी ओर जा रहे हैं. हालात से निपटने के लिए विभिन्न प्रदेश सरकारों ने होली(Holi), शब ए बारात(Shab-e-Barat), नवरात्रि (Navratri) जैसे त्योहारों के सार्वजनिक आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है. देश में लगातार 16वें दिन कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है. शुक्रवार को कोरोना के 59 हजार 118 नए मामले रिकॉर्ड किए गए. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से 257 लोगों की मौत हो गई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus