Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 May 2021

तृणमूल ममता बनर्जी तीसरी बार सीएम पद शपथ ग्रहण

ममता सीएम शपथ ग्रहण

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस मुखिया ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. राज्यपाल जगदीप धनखड ने उन्हें शपथ ग्रहण करवाई. शपथ दिलाने के बाद छोटी बहन बोलकर गवर्नर ने 'राजधर्म' याद दिलाया. कोरोना संकट काल और उसकी गाइडलाइन्स की वजह से शपथ ग्रहण समारोह को छोटा किया गया. राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद हटाए गए अधिकारियों को ममता बनर्जी की सरकार ने बहाल करना शुरू कर दिया है. कोरोना से राज्य में हालात बेकाबू, ममता ने मिनी लॉकडाउन लगाया.

चुनाव मतगणना के बाद बंगाल में हिंसा हुई. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के चीफ सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखी पश्चिम बंगाल की राजनीतिक हिंसा पर तुरंत रिपोर्ट भेजी जाए, चिट्ठी में गृह मंत्रालय ने कड़े शब्दों में कहा है कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा पर जल्द से जल्द रिपोर्ट नहीं मिली तो इसे बहुत गंभीरता से लिया जाएगा.

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में हिंसा के लिए राज्य की नवनिर्वाचित सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि 2 मई की हिंसा देश विभाजन और 'डायरेक्ट एक्शन डे' की याद दिला रही है. नड्डा ने पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. भाजपा और टीएमसी ने एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं. भारतीय जनता पार्टी नेता और बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर ट्वीट किया और कहा कि बंगाल जल रहा है, ये सब रोको.

राज्य में सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य, दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों, प्राइवेट सेक्टर को वर्क फ्रॉम होम काम करने की अनुमति दी गई है. सामाजिक-राजनीतिक एकत्रीकरण पर भी पाबंदी लगाई गई है. बैंक सुबह 10 से 2 बजे तक ही खुलेंगे. लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई.

कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव आयोग ने 3 लोकसभा और 8 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव भी टाले.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus