Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 May 2021

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन जीत

दमोह उपचुनाव कांग्रेस जीत

दमोह: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव सहित मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित हुए. दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन जीते वही बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी को हार का सामना करना पड़ा. पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु, पुन्द्चेरी के चुनाव परिणाम घोषित किए गए.

बंगाल चुनाव तृणमूल कांग्रेस जीत

दमोह विधानसभा उपचुनाव में सीएम शिवराज ने चार चुनावी सभाओं की थी वही पूर्व सीएम कमलनाथ ने तीन रोड शो किए थे. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल व राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर अजय टंडन को जीत की बधाई दी. दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव हुए थे. इसमें कुल 59.81 फ़ीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे.

अजय टंडन दो बार हारने के बाद तीसरी बार चुनाव जीते. बीजेपी के हारे प्रत्याशी राहुल लोधी कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे. वही कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन हो गया. राठौर को दमोह विधानसभा उपचुनाव का प्रभारी बनाया गया था. चुनाव के दौरान वे संक्रमित हुए थे. सीएम शिवराज सिंह ने राठौर की पार्थिव देह को उनके गृह नगर ले जाने की अनुमति दी.

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की 213 सीटो पर बढ़त. हालाँकि ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई. बंगाल में टीएमसी की जीत पर पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल में जीत के लिए ममता दीदी को बधाई. केंद्र लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और कोरोना महामारी को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को हर संभव समर्थन देना जारी रखेगा.

असम में भाजपा 75 सीटे. केरल ने LDF 97 के पक्ष में फैसला दिया है. तमिलनाडु में डीएमके 156. पुन्द्चेरी भाजपा 16 पर बढ़त.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus