Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 October 2021

बांग्लादेश में हिंदु मंदिर हमलो के विरोध में इस्कान प्रदर्शन

बांग्लादेश हमला इस्कान प्रदर्शन

भोपाल: बांग्लादेश में हिंदुओ के मंदिरों पर हमले के विरोध में प्रदर्शन जारी. हिंसा के शिकार हिंदुओं को न्याय, सुरक्षा की मांग की गई. इस्कॉन के भक्तों ने बांग्लादेश में मंदिरों एवं हिंदुओं पर हुए हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया. शांतिपूर्ण प्रभु कीर्तन करता हुआ जुलूस निकाला गया. इस्कॉन भोपाल, पटेल नगर के भक्तों ने यह प्रदर्शन किया.

भोपाल में ज्योति टॉकीज से बोर्ड आफिस तक हरिनाम के साथ चलते हुए शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया. सफेद पारंपरिक वस्त्र पहने बैनर-पोस्टर हाथ में लिए हुए कृष्ण भक्त हरिनाम कीर्तन करते विरोध जताया.

गौरतलब है कि नवरात्रि से लेकर लगातार हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले हो रहे हैं. मंदिरों एवं झांकियों में तोडफ़ोड़ के बीच वहां के अल्पसंख्यक डर के माहौल में जी रहे हैं. इसके विरोध में देश सहित दुनिया भर में इस्कॉन के अनुयायी प्रदर्शन कर हिंदूओं के लिए सुरक्षा एवं न्याय की मांग कर रहे हैं, इसी क्रम में शहर में प्रदर्शन किया गया. इस्कॉन के केंद्र पूरे विश्व में 150 देशों से भी अधिक जगह खुले हुए हैं. यहाँ पर भगवद् गीता और रामायण पर आधारित शिक्षाओं का पालन एवं उसका प्रचार प्रसार किया जाता है.

रायसेन में विरोध प्रदर्शन बांग्लादेश में हुए हिंदुओं पर हो रहे हमले के विरोध में विहिप ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा. देवास में बांग्लादेश का पुतला फूंका. त्रिपुरा में हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से रैली निकाली गई. बेंगलुरु के हरे कृष्णा हिल इलाके में शांतिपूर्ण मार्च निकाला. यह इस्कान द्वारा 150 देशों में स्थित लगभग 700 इस्कान मंदिरों में आयोजित एक विश्वव्यापी विरोध का हिस्सा है. दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन हुआ.

बांग्लादेश हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की खबर सामने आने के बाद घटना के मुख्य आरोपी इकबाल हुसैन को कॉक्स बाजार से गिरफ्तार कर लिया गया. देश में 13 अक्टूबर को उस समय हिंसा भड़क उठी थी जब इस्लाम की पवित्र किताब कुरान की एक प्रति कोमिल्ला में दुर्गा पूजा के दौरान हिंदू देवी के पैर में रखी मिली थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus