Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

01 October 2021

पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी ने पीएम मोदी से की मुलाक़ात

सीएम चन्नी-मोदी बैठक

नई दिल्ली: पंजाब में कांग्रेस पार्टी में सियासी धमासान जारी. नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. चन्नी के सीएम बनने के बाद ये उनकी पहली मुलाकात है. महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की करीब एक घंटे तक बैठक चली.

पंजाब में सियासी घमासान जारी है. सीएम चन्नी(Charanjit Channi) को गांधी परिवार से भी मुलाकात करनी थी. चन्नी ने गुरुवार को पार्टी से नाराज होकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने वाले नवजोत सिंह सिद्धू से भी मुलाकात की थी. कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपनी नयी राजनीतिक पारी शुरू करने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि वह अब कांग्रेस में नहीं रहेंगे और पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. चन्नी ने 20 सितंबर को सीएम पद की शपथ ली थी.

सीएम चन्नी ने पीएम से मुलाकात के दौरान धान की सरकारी खरीद को 10 दिन टालने का मुद्दा उठाया है. पहले खरीद 1अक्टूबर से शुरू होनी थी लेकिन अब 11 अक्टूबर से शुरू होगी. कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ गतिरोध का समाधान खोजने में मदद करने के लिए कहा है. पाकिस्तान और भारत में जो करतरापुर कॉरिडोर बना है, वो कोरोना की वजह से बंद हो गया है. उसे तुरंत खोलने की मांग की ताकि श्रद्धालु वहां जा सकें.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus