Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

25 October 2021

आश्रम-3 वेब सीरिज शूटिंग टीम पर हमला, 4 गिरफ्तार

भोपाल शूटिंग टीम हमला

भोपाल: वेबसीरीज आश्रम-3 की टीम पर हमला करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज की गई. पुलिस ने खुद संज्ञान लेकर बलवा, मारपीट और पथराव का मामला दर्ज किया. बजरंग दल के 40 कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने 24 घंटे बाद FIR दर्ज की. एमपी नगर थाना पुलिस ने 151 की प्रतिबंधात्मक धाराओं में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. बजरंग दल ने एक बार फिर प्रकाश झा को चेतावनी देते आगाह किया है कि अगर फिल्म का नाम नहीं बदला जाता तो वह अपने तरीके से समझाएंगे.

प्रकाश झा ने खुद से शिकायत नहीं की है, लेकिन पुलिस ने खुद मामला दर्ज किया है. प्रतिबंधात्मक धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार होने वाले चारों को नामजद आरोपित बनाया है.

बता दें कि रविवार शाम को वेबसीरीज आश्रम-3 की शूटिंग अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल में चल रही थी. पूरी यूनिट काम कर थी। बाबी देओल और प्रकाश झा अपनी वैनिटी वेन में मौजूद थे तभी शाम को बजरंग दल के कार्यकर्ता पुरानी जेल के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच गए. उन्होंने जमकर हंगामा किया और टीम के साथ मारपीट कर दी. पथराव किया और जो सामने आए उसकी डंडे से पिटाई कर दी. जब सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो बजरंगियों ने प्रकाश झा से मुलाकात की और उनके साथ अभद्रता कर उन पर स्याही फेंक दी थी.

'आश्रम-3' वेब सीरीज विवाद... साधु-संतों ने कहा- नहीं सहेंगे सनातन संस्‍कृति का अपमान, सड़कों पर उतरने की चेतावनी. सोमवार को साधु-संत भी भड़क गए और उन्होंने भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर से मुलाकात कर विरोध दर्ज कराया. प्रकाश झा से मांग की है कि वह आश्रम नाम से हिंदू धर्म को बदनाम कर रहे हैं. इसका नाम बदला जाए. प्रकाश झा वेब सीरीज आश्रम के दो पार्ट बन चुके हैं, लेकिन उसको लेकर कोई आपत्ति नहीं की गई. भोपाल में तीसरी पार्ट की शूटिंग चल रही है, ऐसे में इसके विरोध के बाद प्रकाश झा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

घटना के बाद सोमवार तड़के प्रकाश झा और उनकी टीम पुरानी जेल से कालियासोत पर शूटिंग करने चली गई थी. प्रकाश झा और उनकी शूटिंग टीम का भोपाल और उसके आसपास के स्थानों पर शूटिंग की जानी है. उनकी टीम 25 नवंबर तक भोपाल में रहेगी. अब टीम को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी.

शूटिंग के दौरान हंगामे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस तरह से किसी पर हमला पुलिस की कमजोरी को उजागर करता है.

इस घटना के बाद मध्य प्रदेश में शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई. MP में शूट से पहले स्क्रिप्ट देखेगी सरकार. धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले सीन फिल्माने की इजाजत नहीं होगी. आश्रम नाम पर गृहमंत्री को भी आपत्ति, धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली फिल्में नहीं बनेंगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus