Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 September 2021

छतीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार गिरफ्तार

छतीसगढ़ सीएम पिता गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार. कोर्ट ने 15 दिन के लिए जेल भेजने का आदेश दिया. भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान को लेकर यह कार्रवाई की गई है. रायपुर की एक अदालत में नंद कुमार को पेश किया गया. उनहें दिल्ली से गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया. बघेल के वकील गजेंद्र सोनकर ने बताया कि उन्हें 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जमानत लेने से इंकार किया.

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने एक दिन पहले कहा था कि उनके पिता की टिप्पणी सही नहीं थी. इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. कांग्रेस सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 वर्ष के पिता ही क्यों न हों. हमारे लिए कानून सबसे ऊंचा है. छत्तीसगढ़ सरकार सभी को एक समान नजरिये से देखती है. नंद कुमार बघेल(Nand Kumar Baghel) के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. दीनदयाल विप्र समाज ने एफआईआर कराई. बासौदा शहर में भी ज्ञापन सौपा गया. नंद कुमार बघेल ने पिछले महीने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में ब्राह्मणों पर टिप्प्णी की थी.

लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के दौरान नंद कुमार ने कथित तौर पर कहा था कि ब्राह्मण विदेशी हैं और यहां रहने योग्य नहीं है. मैं भारत के सभी गांव वालों से आग्रह करता हूं कि ब्राह्मणों को अपने गांवों में प्रवेश न करने दें. मैं हर अन्य समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार करें.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus