Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

19 September 2021

जयकारो के बीच गणपति प्रतिमाओ का किया गया विसर्जन

गणपति प्रतिमा विसर्जन 2021 बासौदा

गंजबासौदा: देशभर में गणपति बप्पा को विदाई दी प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. शहर में बेतवा नदी में बने कुंड में गणपति बप्पा की प्रतिमा विसर्जित की गई. गणपति बप्पा अगले बरस तुम जल्दी आना के जयकारे लगाए गए. ढोल नगाड़ो के साथ 10 दिनों के गणेशोत्सव का समापन हुआ. पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन करने मोर्चा सभांला. पूरे दिन सुबह से शाम तक शहर की सड़के और गलिया गणपति जी के जयकारो से गूंजती रही. पर्यावरण प्रेमियों ने घर पर ही पानी के टब में मूर्तिया विसर्जित की ताकि बची मिट्टी का फिर से गमलो में उपयोग हो सके. अन्य श्रद्धालु मूर्तिया विसर्जित करने नदी पहुंचे. मुंबई सहित छोटे-बड़े शहरो में भगवान गणपति की विदाई दी गई, उत्सव के अंतिम दिन हजारो प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया.

गणपति प्रतिमा विसर्जन 2021 नेहरु चौक बासौदा

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ी दुर्घटना घटित हुई. यहां मूर्ति विसर्जन करने गए 4 बच्चों की तालाब में डूबने मौत हो गई है. गोताखोरों की मदद से तालाब में डूबे तीन बच्चों को बचा लिया गया. घटना को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दुख जताया है. 2 अलग-अलग हादसों में छिंदवाड़ा में डूबे दो युवक. गुना के बजरंगगढ़ में गणेश प्रतिमा विसर्जित करने गए युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई.

गणपति प्रतिमा विसर्जन 2021 लक्ष्य कंप्यूटर नेहरु चौक बासौदा

कोरोना महामारी की वजह से इस बार लगातार दूसरे साल बेहद कड़ी पाबंदियों के साथ गणेश उत्सव मनाया गया. पिछले दो वर्षों से उत्सव कुछ फीका सा है. इस साल गणेश उत्सव 10 सितंबर से शुरू हुआ था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus